बेबी एक्टिविटीज़ और प्लेग्राउंड में बेबी को ले जाना

क्रिस, एक पिता जो इज़ी बेबी लाइफ में एक नया पिता होने के बारे में लिख रहा है, कुछ सुझाव साझा कर रहा है कि वास्तव में अपने नवजात शिशु के साथ बातचीत कैसे करें जब आप एक माँ नहीं हैं जो शायद स्वाभाविक रूप से बहुत समय बिताएंगे नवजात बच्चा। लेकिन उनके नवजात शिशु की गतिविधियां निश्चित रूप से माताओं के लिए भी काम करती हैं। 🙂

यहाँ उसकी कहानी है:

जब हम अपने बच्चे के साथ घर आए, और मुझे लगा कि मैं आगे क्या करने जा रहा हूँ, तो मुझे उस समय यह पता नहीं था, कि यह पहली बार के पिता द्वारा किया गया एक सामान्य विचार है। यदि आप मेरे जैसे कुछ भी थे, तो आपने अपने बच्चे के चारों ओर बहुत घबराए हुए पहले दिन (और शायद सप्ताह भी) बिताए। मैं टेसा के साथ जो कर सकता था, उसका नुकसान भी हुआ।

डैड के रूप में हमारी घबराहट का बहुत कुछ सरल आत्मविश्वास के साथ बहुत कुछ है। कृपया आश्वस्त रहें कि समय के साथ, शिशु का ध्यान मुस्कुराने और सहलाने से पुरस्कृत होता है, आप अधिक से अधिक आत्मविश्वासी बनेंगे।

इस बात को ध्यान में रखते हुए, यहाँ मेरी नवजात शिशु गतिविधियाँ नए डैड्स के लिए हैं। जैसे-जैसे आपका बच्चा बढ़ता है, आप यहां हर महीने बच्चे की गतिविधियां और मील के पत्थर, खिलौने के नुस्खे और खेल खेल सकते हैं।

नवजात शिशु क्रियाएँ युक्तियाँ

पहली बात - अपने बच्चे के साथ आनंद लें

सबसे पहले और सबसे पहले, आपका बच्चा तीन मुख्य गतिविधियों पर जल्दी ध्यान केंद्रित करने वाला है और उनमें से किसी को भी खेलने के साथ नहीं करना है। लेकिन जैसे-जैसे आपका शिशु अधिक से अधिक सतर्क होता जाएगा, वह उत्तेजना चाहती है। कुछ चीजें यहाँ करने के लिए की एक बहुत कुछ है: बनाने के विचित्र चेहरे, उसे करने के लिए बात करते हैं, उसकी ठोड़ी, चुंबन और आलिंगन उसे गुदगुदी, उसे अपनी उंगली पकड़, आदि हैं ...

नीचे दिए गए वीडियो आपको दिखाएंगे कि नवजात शिशु के साथ कैसे खेलना है। चूंकि उनकी दृष्टि अभी तक बहुत अच्छी तरह से विकसित नहीं हुई है, उन्हें देखने के लिए स्पष्ट रंगों और पैटर्नों की आवश्यकता होती है और आपके चेहरे के करीब होने के लिए कि आप क्या कर रहे हैं।

संगीत, गायन, और नृत्य मज़ा

टेसा के साथ पहले कुछ हफ्ते वास्तव में उबड़ खाबड़ थे। उसे स्तनपान कराने में बहुत परेशानी थी और मुझे लगता है कि हमारे पास एक बच्चा था, जो बहुत भूखा था। नतीजतन, वह बहुत रोई और हमने उसे सुखदायक समय दिया।

हमारे लिए काम करने वाली नवजात शिशु गतिविधियों का प्रकार संगीत, नृत्य, और गाना गाना था। हमने कई अलग-अलग सीडी के साथ प्रयोग किया और विडंबना यह है कि यह अफ्रीकी ड्रमिंग संगीत की एक सीडी थी जिसमें सर्वोत्तम परिणाम थे।

न केवल संगीत ने मदद की, बल्कि मेरे पास उसे आयोजित करने और संगीत के साथ "नृत्य" करने के लिए मेरे पास बेहतर परिणाम थे। यदि मैं उसके साथ नाच नहीं रहा होता, तो कभी-कभी मैं उसे पीठ के बल लेटा देता और उसके हाथ, पैर और पैर की उंगलियों को संगीत की ताल पर धकेल देता।

हमारी नवजात गतिविधियों में से एक यह था कि मैंने शुरुआत में मूर्खतापूर्ण गाने गाए, खासकर डायपर बदलने के दौरान। यह उस बिंदु तक जारी रहा है जहां मुझे अब मेरे मूर्खतापूर्ण गीतों के पहले शब्दों में बड़े अनुदान मिलते हैं।

यदि आपके पास एक बच्चा है जो वास्तव में हर समय ले जाना चाहता है, तो एक बच्चा गोफन या शिशु वाहक में जल्दी निवेश करने पर विचार करें। (अमेज़ॅन की सबसे अधिक बिकने वाली वाहक के लिए लिंक।) वे बहुत मदद कर सकते हैं और कई नवजात शिशुओं को उनमें भी वास्तव में अच्छी नींद आती है।

दृश्यावलोकन के लिए जाना

इसका संग्रहालय में जाने या अपने बच्चे को कैपिटल बिल्डिंग के दौरे पर ले जाने से कोई लेना-देना नहीं है। काफी बस, बच्चों को देखने और चीजों को देखकर सीखते हैं। ऐसे बच्चों के बारे में सोचें, जो दिलचस्प और आकर्षक स्थलों, ध्वनियों, महक और स्पर्श से भरपूर एक रोमांचक नई दुनिया को "सोख" करने की कोशिश कर रहे हैं।

हम वसंत ऋतु में टेसा के लिए भाग्यशाली थे और हम उसे सैर के लिए बाहर ले जा सकते थे और उसके चारों ओर गति में दुनिया देख सकते थे: कारों द्वारा ड्राइविंग, उनकी बाइक पर बच्चे और हवा में लहराते पेड़।

अगर हम अंदर थे, तो मुझे हमेशा टेसा को बाथरूम में ले जाना और शावर के दरवाजे पर फुल-लेंथ मिरर के सामने रखना पसंद था। मैं उसे घर के आस-पास उसकी छोटी बच्ची के आस-पास भी घुमाऊंगा ताकि वह अलग-अलग जगहों से अपने आस-पास के दृश्य और उसके अनुभव का अनुभव कर सके।

यहां तक ​​कि अगर एक नवजात शिशु के बारे में अपनी बड़ाई करने की दृष्टि नहीं है, तो यह काफी तेजी से बदलता है। पहले से ही 1-महीने की उम्र में, एक बच्चा बहुत अधिक दिलचस्पी (और जागता) होगा जो घर के बाहर या आसपास के दर्शनीय स्थलों की यात्रा का आनंद ले सकेगा।

तो बस उसे हम क्या किया का हिस्सा बनने के लिए और उसे देखने के लिए उसकी नई चीजों को दिखाने के लिए वास्तव में नवजात शिशु गतिविधियों में से एक था जो मुझे लगता है कि मैं और वह दोनों सबसे ज्यादा आनंद लेते थे। यहाँ तक कि जब मैं उससे बात कर रहा था या उसे गा रहा था तब मेरे चेहरे को देख कर और उसकी प्रशंसा करने के लिए लग रहा था। मैंने सुना है कि नवजात शिशु वास्तव में आपके मुस्कराहट की नकल कर सकते हैं, लेकिन मैंने कभी टेसा को ऐसा करते नहीं देखा।

और जैसे-जैसे आपका बच्चा बढ़ता है, एक साथ मज़े करने के लिए और भी बहुत सारी बेबी गतिविधियाँ होंगी।

बच्चे को खेल के मैदान में ले जाने के 8 टिप्स

खेल के मैदान में जाने से ऐसा लग सकता है कि आप किसी बच्चे के बजाय किसी बच्चे के साथ हैं। लेकिन ऐसी चीजें हैं जो आप वास्तव में जल्दी कर सकते हैं। जैसे कि आपका बच्चा सो रहा है, उदाहरण के लिए अन्य माता-पिता से बात करना ... while

मजाक कर रहा हूं!

आपके बच्चे के साथ भी कुछ चीजें होती हैं। एक बच्चे के झूले में मज़े करना, उदाहरण के लिए, कुछ ऐसा है जो बच्चे को अपने संतुलन की भावना को विकसित करने में मदद करने के लिए दिखाया गया है।

आप वहाँ जल्दी जा सकते हैं

जैसे ही आपका बच्चा अपने सिर और पीठ को मजबूती से पकड़ सकता है और अधिक जागृत और परिवेश में अधिक दिलचस्पी लेना शुरू कर देता है, यदि आप चाहें तो आप वास्तव में खेल के मैदान की यात्रा करना शुरू कर सकते हैं। मेरा अनुभव यह है कि ऐसा तब होता है जब बच्चा 4 महीने का होता है। उस समय तक, उनकी दृष्टि में भी काफी सुधार हुआ है, ताकि कुछ दूरी पर कुछ क्रिया देखने में उन्हें दिलचस्प लगे।

आपका बच्चा अभी भी बहुत छोटा है, लेकिन वह ज्यादा खेलने में सक्षम है, लेकिन वह अन्य बच्चों को खेलते हुए देखने के साथ-साथ नए परिवेश की भी जांच कर सकता है।

कहाँ जाना है

खेल के मैदान में अपने बच्चे के साथ वास्तव में कुछ करने में सक्षम होने के लिए, एक उच्च पीठ के साथ एक बच्चे को स्विंग करने की कोशिश करें।

इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि खेल का मैदान तेज धूप और तेज हवाओं से बचा है।

बहुत सारे अन्य बच्चे (और माता-पिता) भी अधिक मज़ेदार होते हैं जो आपके बच्चे के साथ एक खाली खेल के मैदान में बैठे होते हैं।

झूला

एक उच्च पीठ के साथ एक बच्चे के झूले में, आपका बच्चा जल्दी झूल सकता है। शायद पहले से ही लगभग 4 महीनों में। लेकिन धीरे से करो!

लगभग 6 महीने की उम्र में, आप अपने बच्चे को लो बैक बेबी स्विंग में डालने की कोशिश कर सकते हैं।

फिसल पट्टी

कई बच्चों को स्लाइड पसंद हैं। जैसा कि आपका शिशु अभी भी अकेले नीचे जाने के लिए बहुत छोटा है, यह वास्तव में कोई बात नहीं है कि स्लाइड कितनी महत्वपूर्ण है। बस इसके निचले हिस्से का उपयोग करें, अपने बच्चे को सभी तरह से नीचे रखें, और जाएं! या एक साथ बैठो; माँ या पिताजी के लिए भी मज़ा - लेकिन यह आसान ले लो!

जैसे-जैसे आपका बच्चा 1 वर्ष के करीब आता है, वह या वह खुद या उसके द्वारा कोमल ढलान को स्लाइड करने में सक्षम हो सकता है।

सैंडबॉक्स में खेल रहा है

आम तौर पर बहुत मज़ा आता है - और स्वाद भी अच्छा होता है, अगर आप किसी भी बच्चे से पूछते हैं ... lots या तो आप सैंडबॉक्स में अपने बच्चे के साथ बैठते हैं या आपको लगभग 6 से 8 महीने तक लगातार बैठना पड़ता है, तो आपको इंतजार करना पड़ेगा ।

इस उम्र में, आपके बच्चे के सैंडबॉक्स में खेलने का विचार संभवतः-जैसे-रेत-ए-आई-कैन-एंड-शॉव-इट-माउथ-माउथ-मम-स्टॉप-मी को हथियाने के रूप में है। ठीक है, थोड़ा सा रेत खतरनाक नहीं होगा, लेकिन अपने बच्चे को अकेला मत छोड़ो!

एक बाल्टी और कुदाल या एक छोटी प्लास्टिक की कार लाएँ और अपने बच्चे के साथ खेलें।

अन्य बच्चों को देखना

अन्य बच्चों को देखना वास्तव में अक्सर एक बच्चे के लिए बहुत मजेदार होता है। यदि आप खुशकिस्मत हैं कि आपका बच्चा घुमक्कड़ के आस-पास बैठा हुआ है, जबकि आपको दूसरे माता-पिता से बात करने का अवसर मिलता है। अच्छा!

क्या लाये

यहां उन चीजों की सूची दी गई है जिन्हें साथ लाना व्यावहारिक है:


  • बहती नाक के लिए कागज
  • गंदे हाथों या आँखों या नाक को धोने के लिए पानी
  • कैमरा के साथ एक कैमरा / मोबाइल फोन
  • आप और आपके बच्चे दोनों के लिए खाने-पीने के लिए कुछ
  • एक कंबल ताकि आप अपने बच्चे को स्तनपान करा सकें, जो आपके आस-पास चल रहे सभी मज़े से पूरी तरह से विचलित न हो
  • रेत बॉक्स में खेलने के लिए बाल्टी और कुदाल या अन्य खिलौने
  • वाटरप्रूफ बैकिंग के साथ एक कंबल (जिस पर डायपर बदलें)
  • अतिरिक्त कपड़े और डायपर

क्या पहनने के लिए

क्या पहनना मौसम पर निर्भर करेगा, निश्चित रूप से!

यदि यह बहुत गर्म है, तो कपड़ों को ऊपर से अपने बच्चे को धूप से बचाना चाहिए।

यदि यह ठंडा है, तो आपके बच्चे के लिए एक स्नोवसूट सबसे अच्छा कपड़े है।

यदि यह बाहर बहुत गर्म नहीं है, तो पनरोक पैंट की एक जोड़ी आपके बच्चे के लिए बहुत व्यावहारिक है। मौसम के आधार पर केवल शर्ट या जैकेट के साथ उनका उपयोग करें।

टखने उच्च जूते या बारिश जूते के साथ उन्हें एक साथ उपयोग करें। इस तरह से आप जूते और ट्राउजर में घर का सारा सैंडबॉक्स नहीं खेल पाएंगे…

आपके बच्चे को भी एक टोपी की आवश्यकता होगी।

आपको ऐसे कपड़े पहनने की भी ज़रूरत है जो आपके लिए खेलना और लंबे समय तक खड़े रहना संभव कर सकें।
खेल के मैदान में जाने के लिए बहुत मज़ा आता है अगर आप अपने डिजाइनर जींस या जूते की चिंता करने के बजाय खेलने में भाग लेने के लिए तैयार हैं ...

वह यह था! अधिक बेबी गतिविधि युक्तियां यहां पाएं। आप यहां अपने बच्चे के महीने के साथ खेलने के लिए इनडोर गेम भी पा सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बेबी साइन लैंग्वेज और 12 बेबी स्विमिंग लेसन टिप्स शुरू करें

बच्चों के लिए माता पिता का अटैचमेंट